Subramaniam Swami supported Indresh Kumar statement Muslims do not want a mosque in Ayodhya

New Delhi, 25th April, 2017:       स्वामी ने दावा किया कि कुछ मुस्लिम पक्षकारों ने निजी स्तर पर माना है कि विवादित स्थल पर मंदिर की बात साबित होने पर वहां मस्जिद नहीं बनाई जा सकती

hind-swabhiman-times-swamy

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबंद्ध मुस्लिम जागरण मंच के प्रमुख इंद्रेश कुमार के बाबरी मस्जिद से जुड़े बयान का समर्थन किया है. हाल ही में इंद्रेश कुमार ने दावा किया था कि मुस्लिम अयोध्या में मस्जिद नहीं चाहते, क्योंकि यह काम नापाक और इस्लाम के खिलाफ होगा. इस पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि आरएसएस पदाधिकारी ने इस मुद्दे को सामने लाकर बहुत अच्छा काम किया है.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक इंद्रेश कुमार की बात को सही ठहराते हुए भाजपा सांसद ने कहा, ‘इंद्रेश कुमार की बात सही है, क्योंकि सार्वजनिक तौर पर आग उगलने वाले कई पक्षकारों ने निजी तौर पर मुझसे कहा है कि अगर वहां मंदिर की बात साबित हो जाती है तो मस्जिद बनाने का सवाल ही नहीं उठता. अब पुरातत्व सर्वेक्षण में यह बात साबित हो चुकी है कि वहां मंदिर पहले से मौजूद था.’

सुब्रमण्यम स्वामी ने आगे कहा, ‘जब चंद्रशेखर प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने मुझसे शहाबुद्दीन से बात करने के लिए कहा था. बाद में वाइट पेपर में सामने आया कि शहाबुद्दीन ने कहा था कि अगर आप मुझे वहां पर मंदिर होने का सबूत दे दें तो मैं खुद जाकर बाबरी मस्जिद को गिरा दूंगा, क्योंकि यह इस्लाम के खिलाफ है.’ उन्होंने कहा कि कुछ मुस्लिम पक्षकारों की यह सोच बहुत शर्मनाक है कि वे खुद को मुगलों ने जो भी लूट या हत्या की उसका लाभार्थी मानते हैं.

सोमवार को राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर आयोजित सेमिनार में इंद्रेश कुमार ने यह भी कहा था कि राम मंदिर के लिए क्रांति की शुरुआत हो चुकी है. उन्होंने यह भी दावा किया कि जो लोग शांति, एकता, सत्य के समर्थक और राष्ट्रवादी हैं, वे अयोध्या में विवादित स्थल पर राममंदिर बनाने का समर्थन करेंगे.

Source: http://satyagrah.com

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *