More Than 5000 Madrassas to Hoisted National Flag on Republic Day- MRM

 New Delhi, 16 January: मुस्लिम बहुल इलाकों के चौराहों और पार्कों में तिरंगा फहराने के लिए आरडब्ल्यूए संगठनों से भी संपर्क किया जा रहा है, जिसका अच्छा परिणाम निकल | गणतंत्र दिवस पर इस वर्ष देश के 5000 से अधिक मदरसों के साथ करीब 10 हजार मुस्लिम बहुल इलाकों में तिरंगा फहराने के साथ राष्ट्रगान भी गाया जाएगा। इतना ही नहीं, इस्लामिक शिक्षण संस्थानों और मस्जिदों में भी 26 जनवरी को विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) का कहना है कि गणतंत्र दिवस पर विशेष आयोजन को लेकर मुस्लिम धर्म गुरुओं और बुद्धिजीवियों से संपर्क किया जा रहा है।

दिल्ली-एनसीआर में मुस्लिम बहुल इलाकों में करीब 1000 स्थानों पर भी कार्यक्रम आयोजन की योजना है। अभियान के तहत देश को आजाद कराने और आजादी को बरकरार रखने के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की जाएगी।

इस बारें में एमआरएम के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य देश को एक सूत्र में पिरोना है। पिछले वर्ष पूरे देश में 7000 स्थानों पर तिरंगा फहराया गया था।

वहीं, एमआरएम दिल्ली के संयोजक यासिर जिलानी ने बताया कि इस अभियान के तहत जामिया नगर, बाटला हाउस, सीलमपुर, निजामुद्दीन और जामा मस्जिद इलाके के मदरसों और मस्जिदों से संपर्क किया गया है।

मुस्लिम बहुल इलाकों के चौराहों और पार्कों में तिरंगा फहराने के लिए आरडब्ल्यूए संगठनों से भी संपर्क किया जा रहा है, जिसका अच्छा परिणाम निकल रहा है।

Source: http://mnaidunia.jagran.com/

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *